Home » उत्तर प्रदेश » up cm yogi adityanath take back decision of making dumping ground in nodia sector 123
 

यूपी- नोएडा सेक्टर 123 में नहीं रहेगा डंपिग यार्ड, CM योगी ने दिए शिफ्ट करने के निर्देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 13:44 IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा सेक्टर 123 में बने डंपिंग ग्राउंड पर अब फैसला सुना दिया है. नोएडा अथॉरिटी के अनुसार नोएडा सेक्टर 123 में बना डंपिंग ग्राउंड का अब ट्रांसफर होगा. बता दें कि इस फैसले से वहां के रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है. इस संबंध में नोएडा वासियों ने सेक्टर 123 के पृथला चौक पर अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन करते हुए डंपिंग ग्राउंड को वहां से हटाने की मांग की थी.

खबरों के अनुसार इस मामले में सोमवार को नोएडा के सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह ने मुख्यमंत्री से सेक्टर 123 में कूड़ा डंप करने की शिकायत की थी.

इसके बाद फिर नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की थी. इस मामले में मुख्यमंत्री ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए इसका समाधान निकाला. CEO की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कूड़ा डंप न करने के निर्देश दिए.

बता दें कि 24 अक्टूबर साल 2017 में एनजीटी ने नोयडा के सेक्टर 123 में डंपिंग ग्राउंड बनाने का आदेश दिया था और इस डंपिंग ग्राउंड पर करीब 600 टन कूंड़ा डालना था. यह डंपिंग ग्राउंड 25 एकड़ की जमीन पर बनाया जा रहा था.

इस मामले में सेक्टर 123 के निवासियों ने अपनी दलील में कहा, डंपिंग ग्राउंड महज 50 मीटर दूर है. डंपिंग ग्राउंड हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में है. एयरबेस से डंपिंग ग्राउंड की दूरी महज 12 किलोमीटर है. जिसके बाद सीएम योगी ने क्षेत्र के सांसद, विधायक और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को इस समस्या का समाधान करने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग समेत कई एडवेंचर पर हाईकोर्ट ने लगाया बैन

First published: 22 June 2018, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी