Home » उत्तर प्रदेश » UP: Corona patient escaped from hospital, dead body found in bushes a day late
 

यूपी : अस्पताल से भागा कोरोना मरीज, एक दिन बाद झाड़ियों में मिला शव, परिवार ने लगाए ये आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2020, 16:30 IST

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित एक सरकारी अस्पताल से लापता हुए एक 55 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज को रविवार शाम करीब 500 मीटर दूर झाड़ियों में मृत पाया गया. अस्पताल का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. फुटेज में मरीज को एसआरएन अस्पताल के कोविड -19 वार्ड से बाहर निकलते हुए शनिवार शाम करीब 4.30 बजे देखा जा रहा है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि मरीज के शव को एक पुलिस अधिकारी के घर के पास एक नर्सरी के कर्मचारियों द्वारा देखा गया था, जिसने पुलिस को इसकी जानकारी दी.

व्यक्ति के परिवार ने आरोप लगाया है कि उसे एसआरएन अस्पताल में उचित उपचार नहीं दिया जा रहा था. हालांकि प्रशासन ने परिवार के दावों का खंडन किया है. पुलिस अधीक्षक (शहर) दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि राजापुर इलाके के व्यक्ति को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह शनिवार रात लापता हो गया. उनके परिवार की शिकायत पर लापता व्यक्ति की शिकायत दर्ज की गई और बड़े पैमाने पर उसकी खोज शुरू की गई, लेकिन वह नहीं मिल पाया. परिवार ने कहा कि शनिवार रात जब वे अस्पताल पहुंचे तब उसका फोन बंद था. कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि रोकने के प्रयासों के बावजूद वह अस्पताल से भाग गया.


व्यक्ति की बेटी ने दावा किया कि उसके पिता ने उसे फोन पर बताया था अस्पताल के वार्ड की स्थिति बेहद ख़राब है. परिवार ने रविवार देर रात एक ऑडियो क्लिप जारी की, जिसमे दावा किया गया है कि व्यक्ति ने शनिवार सुबह उन्हें अस्पताल से भागने से घंटों पहले कॉल की थी. परिवार ने कहा कि अस्पताल ने व्यक्ति की शिकायत नहीं सुनी. ऑडियो क्लिप में व्यक्ति परिवार से कहा रहा है कि “सारी रात मेरा मुँह सूखा रहा. मुझे लगा कि शायद वेंटिलेटर के कारण दम घुट गया है. मैंने यहां कुछ लोगों को मदद करने के लिए कहने की कोशिश की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी.”

Coronavirus : दिल्ली में अब केवल 9 फीसदी लोग कोरोना से बीमार, 100 में से 5 लोग पाए जा रहे पॉजिटिव- केजरीवाल

रिपोर्ट के अनुसार एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसपी सिंह का कहना है “मरीज को बुखार और सांस लेने की समस्या थी. उसकी हालत में सुधार हो रहा था. हालांकि वह अचानक बाहर चला गया. डॉक्टरों और कर्मचारियों ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन किसी को रोकने से पहले ही वह वहां से चला गया. हमने तुरंत पुलिस को सूचित किया.

Coronavirus: इजराइली टीम ऐसी खास तकनीक लेकर पहुंची भारत, जिसका निर्यात भी है बैन

First published: 27 July 2020, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी