Home » उत्तर प्रदेश » UP: Dalit man made to drink urine beaten by 4 tied up in a tree
 

यूपी: फसल ना काटने पर दलित की पेड़ से बांधकर पिटाई, पिलाई पेशाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 9:20 IST

उत्तर प्रदेश में दबंगों ने एक दलित की पेड़ से बांध कर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं दबंगई दिखाने में इतना आगे बढ़ गए कि उसकी मूंछ उखाड़ दी और अपने जूते में पेशाब भरकर पिलाई.

मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं गांव का है. जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव आजमपुर निवासी सीताराम ने आईजी जोन बरेली को शिकायती पत्र में बताया है कि 24 अप्रैल को गांव के दबंगों ने उसे फसल कटाई के लिए कहा था लेकिन उसने उनकी फसल काटने से इनकार कर दिया.

सीताराम का आरोप है कि दबंगों को जब यह पता चला, 'मैंने अपनी गेहूं की फसल काटी और उनकी फसल नहीं काटी तो उन्होंने आकर मुझे पेड़ से बांध दिया. इसके बाद मेरी जूतों से पिटाई की.' इतना ही नहीं जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी मूंछ उखाड़ी और अपने जूते में पेशाब भरकर पिलाई. 

पीड़ित के शिकायती पत्र के बाद IG ने एसएसपी से मामले की जानकारी लेकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया है. वहीं थाना पुलिस ने आरोपी विजय सिंह, शिलेंद्र, विक्रम सिंह और पिंकू के खिलाफ एससीएसटी सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार इस मामले में एसएसपी अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि दलित और गांव के लोगों में मार-पिटाई का मामला सामने आया था. जिसकी पुलिस ने जांच की. लेकिन ये मामला झूठा निकला. एसएसपी ने बताया कि बाद में दोबारा पिटाई का आरोप लगाया गया. इसके बाद दोनों पक्षों को थाने लाया गया था. एसएसपी का कहना है कि सीताराम की शिकायत के बाद मामला दर्ज करा दिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

First published: 1 May 2018, 9:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी