Home » उत्तर प्रदेश » UP: women delivery baby in bank queue
 

यूपी: कैश के लिए बैंक की लाइन में लगी महिला ने दिया बच्चे को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

नोटबंदी के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के झींझक कस्बे में शुक्रवार की दोपहर नकदी निकालने के लिये बैंक की लाइन में खड़ी महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया, "हमें जानकारी मिली कि एक गर्भवती महिला झींझक कस्बे में बैंक से नकदी निकालने गई थी, वहीं उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने नवजात को जन्म दिया है. हमने तुरंत संबंधित थाने को आदेश दिया कि वो जच्चा-बच्चा को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराएं, इस समय दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं."

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलपुर गांव की सर्वेशा गर्भवती थी. तीन महीने पहले उनके पति जसमेर नाथ की मृत्यु हुई है.

इसके बाद सरकारी मदद के तौर पर उनके खाते में कुछ रुपये जमा हुए थे. जिन्हें निकालने वह शुक्रवार को दोपहर झींझक कस्बे के पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में अपनी सास के साथ दोपहर बारह बजे से लाइन में लगी थीं.

बताया जा रहा है कि वो जब शाम के करीब चार बजे बैंक कांउटर पर पहुंचीं,  तभी उन्हें अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने उन्हें जमीन पर लिटा दिया. जिसके बाद उन्होंने नवजात को जन्म दिया.

एसपी प्रभाकर चौधरी के अनुसार सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल एंबुलेंस को बुलाया और उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. इस संबंध में अस्पताल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने जच्चा-बच्चा को भर्ती कराया है और दोनों स्वस्थ हैं.

First published: 3 December 2016, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी