Home » उत्तर प्रदेश » UP deoria shelter home case one boy and 3 girls sent to abroad for human trafficking
 

देवरिया शेल्टर होम केस में नया खुलासा, एक नाबालिग बच्चे सहित 3 लड़कियों को भेजा गया विदेश!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 12:33 IST

उतर प्रदेश के देवरिया शेल्टर होम में एक नया खुलासा हुआ है. एक जिले में एक संस्था के आश्रय गृह से लड़कियों की छुड़ाकर उन्हें बच्चियों के एक सरकारी आश्रय गृह में रखा गया था. इस केस में एक के बाद एक नए खुलासे होते जा रहे हैं.

महिला एवं बाल विकास विभाफ की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आश्रय गृह पहुंची. उनके सार्थ एडीजी अंजू गुप्ता भी मौजूद थीं. जब वो वहां पहुंची तो लड़कियों ने शेल्टर होम को लेकर नए खुलासे लिए. बस्ती की एक युवती ने बताया कि इस शेल्टर होम से लड़कियों को विदेश भेजा जाता था.

ये भी पढ़ें- देवरिया शेल्टर होम: लड़की ने सुनाई आपबीती- कार 15 साल से ऊपर की लड़कियों को ले जाती थी लौटकर वो रोती थीं

उसने बताया कि स्पेन से चार विदेशी लोग शेल्टर होम आये थे. इनमे से 2 महिलाएं और दो पुरुष थे. लड़की ने बताया कि वो यहां से एक नाबालिग बच्चा और तीन लड़कियों को अपने साथ विदेश ले गए थे. उसने ये भी बताया कि आजतक उन लड़कियों का कुछ भी पता नहीं चला है. साथ ही उसने बताया कि हर रात को यहां से लड़कियों को भेजा जाता था. साथ ही में एक लड़की जिसे 2 महीने पहले कहीं भेजा गया था वो आजतक लापता है.

मामला सामने आने के बाद योगी सरकार भी एक्शन में आ गई है. योगी सरकार ने देवरिया के डीएम सुजीत कुमार को हटाने का आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम योगी ने दो सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति को देवरिया जांच के लिए भेजा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में बचाई गई लड़कियों ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं.

ये भी पढ़ें- मां-बाप ने अपनी 6 साल की बेटी की बलि चढ़ा कर उसे घर में ही दफनाया

मीडिया खबरों के अनुसार, पुलिस अधीक्षक रोहन पी कानय ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस लड़की ने हमारे पास आकर बताया कि उनको नौकरों की तरह रखा जा रहा था. छोटे बच्चों से पोंछा लगवाया जाता था. इसके साथ ही लड़की ने बताया कि एक कार 15 साल से ऊपर की लड़कियों को लेने के लिए आती है. कार में लड़कियों जाती हैं और दूसरे दिन वापस आती हैं. वापस आने वाली लड़कियां रोती हैं. पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

First published: 7 August 2018, 12:33 IST
 
अगली कहानी