Home » उत्तर प्रदेश » Unnao Gangrape Case: UP DGP OP Singh says Nobody is defending Kuldeep Singh Sengar all we are saying is that we have to hear both sides
 

उन्नाव गैंगरेप केस में DGP बोले- कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी का फैसला CBI लेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 11:38 IST

उन्नाव गैगरेप केस के आरोपी BJP विधायक कुलदीप सेंंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. पुलिस एसओ राजेश सिंह ने इस बात की जानकारी दी. इस मामले पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस की है. डीजीपी ने कहा है कि हम या कोई भी बीजेपी विधायक को बचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अब यह केस सीबीआई के पास है और सीबीआई को ही केस के आरोपी पर केस दर्ज करने और गिरफ्तार करने का अधिकार है. उन्होंंने कहा कि हम दोनों तरफ की बात सुनना चाहते थे.

 

बता दें कि इस मामले की जांच के लिए यूपी सरकार ने अब सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार द्वारा विधायक व अन्य के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करने और पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया गया है.

इस पूरे मामले की जांच उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी कर रही है. इसके अलावा उन्नाव ज़िला अस्पताल के CMS और इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर को भी सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं ठीक से इलाज नहीं करने के आरोप में तीन डॉक्टरों के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए गए हैं. सफीपुर के सीओ को भी सस्पेंड करने का आदेश दिया गया है.

भाजपा विधायक के खिलाफ अपहरण, बलात्‍कार और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. विधायक पर SIT की शुरुआती रिपोर्ट के बाद FIR दर्ज करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही मामले की जांच CBI से कराने का आदेश दे दिया गया है.

बता दें कि उन्नाव में रहने वाले एक युवती ने विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था. इसके बाद पीड़िता के पिता को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जहां पुलिस कस्टडी में उनकी मौत हो गई थी.

First published: 12 April 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी