Home » उत्तर प्रदेश » UP: General Manager of Prathama Bank caught red handed by CBI taking bribe of 5 lakhs
 

यूपी : प्रथमा बैंक के महाप्रबंधक को CBI ने 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 11:15 IST

Corruption : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रविवार को CBI ने छापेमारी में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के जनरल मैनेजर को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. मैनेजर के घर से मिले पांच लाख रुपये और एक LED टीवी को CBI ने अपने कब्जे में ले लिया है. पूछताछ के बाद देर रात CBI की टीम जनरल मैनेजर को साथ लेकर गाजियाबाद रवाना हुई. बैंक के क्षेत्रीय मुख्य कार्यालय रामगंगा विहार और बैंक के महाप्रबंधक के आवास पर सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने छापा मारा था.

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार इस जांच में किसान क्रेडिट कार्डों में बड़ी हेराफेरी सामने आने के आसार हैं. इस मामले में एक निजी रिकवरी एजेंसी के हेड ने सीबीआई से रिश्वत मांगने की शिकायत की थी. रविवार को सीबीआई की 25 सदस्यीय टीम दोपहर करीब ढाई बजे मुरादाबाद पहुंची और रामगंगा विहार स्थित यूपी प्रथमा ग्रामीण बैंक के जनरल मैनेजर रविकांत के यहां छापा मारा.


सीबीआई को जानकारी मिली थी कि रविकांत के घर शनिवार को भी आठ लोग पहुंचे थे, जो 2 बोरों में कुछ लेकर आए थे. हालांकि इसकी अभी जांच की जा रही है कि इन बोरों में क्या था. एक रिपोर्ट के अनुसार शिकायत के बाद टीम संबंधित व्यक्ति को लेकर मुरादाबाद पहुंची, जहां शिकायतकर्ता ने रविकांत को पांच लाख रुपए और एलईडी दी. तभी टीम वहां पहुंच गई. सीबीआई की टीम ने मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिए हैं. मोबाइल की सर्विलांस द्वारा जांच की जा रही है.

 

एक अन्य मामले में 15 अगस्त को सीबीआई ने बताया कि उसने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में एक लाख की रिश्वत के मामले में एक सहायक निदेशक, एक अपर डिवीजन क्लर्क और एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया है. एक शिकायत पर एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें कहा गया था कि शिकायतकर्ता को ज्ञात एक निजी व्यक्ति को उसकी झुग्गी के स्थान पर डीडीए द्वारा एक भूखंड आवंटित किया गया था. 

Gold Price Today : गोल्ड की कीमतों में गिरावट जारी, जानिए आज कहां पहुंचे आपके शहर में सोने के दाम

First published: 17 August 2020, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी