Home » उत्तर प्रदेश » UP Government Allots Five Acres of Land to Sunni Waqf Board For Built Mosque Near Ayodhya
 

अयोध्या में मस्जिद बनाने के सुन्नी वक्फ बोर्ड को यहां मिली पांच एकड़ जमीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 16:53 IST

UP Government Allots Land for built Mosque: पीएम मोदी (PM Modi) ने बुधवार (Wednesday) को अयोध्या (Ayodhya) में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट (Trust) का ऐलान कर दिया. इसी के साथ यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) ने मस्जिद (Mosque) बनाने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को जमीन आवंटित कर दी है. योगी सरकार ने वक्फ बोर्ड को ये जमीन (Land) अयोध्या मुख्यालय (Ayodhya Headquater) से 18 किलोमीटर दूर दी गई है.

सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सूबे के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) ने कहा कि अयोध्या मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर ग्राम धन्नीपुर (Dhannipur), तहसील सोहावल रौनाही थाने के दो सौ मीटर पीछे पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को देने का फैसला किया गया है.

इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने इस ट्रस्ट का नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र बताया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ऐलान किया कि 67.7 एकड़ की अधिग्रहित भूमि भी राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट को दी जाएगी.

वहीं, पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद अमित शाह ने ट्वीट करके जानकारी दी, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे, जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि करोड़ों लोगों का सदियों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा और वह प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर उनके भव्य मंदिर में दर्शन कर पाएंगे.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नौ नवंबर को अपने ऐतिहासिक निर्णय में अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन मस्जिद निर्माण के लिये देने का आदेश दिया था. मंत्रिमंडल में बुधवार को कुल 18 निर्णय लिए गए. मंत्रिमंडल बैठक के बाद प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सायबर क्राइम की बढ़ती घटनाओं को देखते हुये प्रदेश सरकार ने सभी मंडलों में सायबर थाने खोलने का निर्णय लिया है. बता दें कि अभी तक केवल गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ में ही ऐसे थाने है. जल्द ही प्रदेश के बचे हुये सभी 16 मंडलों में एक एक सायबर थाने खोले जाने का निर्णय लिया गया है.

श्रीनगर में नाका पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन आतंकी मार गिराए

CAA से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं, कुछ गलत हुआ तो मैं सबसे पहले आवाज उठाऊंगा : रजनीकांत

PM मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट का किया ऐलान, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण

First published: 5 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी