Home » उत्तर प्रदेश » up government changed taj mahotsav theam this year it will be colored in bhagwa, cm yogi adityanath, minister mohsin raza
 

अब भगवा रंग में सजेगा ताज महोत्सव भी, योगी सरकार ने किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 17:52 IST

यूपी में सत्ताधारी बीजेपी सरकार लगातार भगवाकरण पर जोर देती नजर आ रही है. राज्य में सरकारी इमारतों के भगवाकरण के बाद अब आगरा में होने वाले ताज महोत्सव में भी भगवा रंग दिखाई देगा. इससे पहले ताज महोत्सव में मुगलकालीन छटा दिखाई देती थी, लेकिन इस साल ऐसा नहीं दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार को अपनी बहुचर्चित जन-धन योजना के खाते क्यों करने पड़ रहे हैं बंद ?

दरअसल, आगरा में हर साल ताज महोत्सव का आयोजन किया जाता है. ताज महोत्सव में मुगल काल की झलक दिखाई देती थी. लेकिन योगी सरकार ने इस साल ताज महोत्सव को भगवान राम के नाम पर आयोजित करने की तैयारी शुरु कर दी है. बतादें कि आगरा में ताज महोत्सव का आयोजन पिछले 25 साल से होता आ रहा है. इस साल ताज महोत्सव का आगाज राम पर आधारित नृत्य नाटिका से होगा.

बतादें कि इन दिनों यूपी में योगी सरकार चारों ओर से घिरी हुई है. एक तरफ कासगंज हिंसा को लेकर तो दूसरी ओर फर्जी एनकाउंटर मामले में सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अब ताज महोत्सव को भगवान राम के नाम पर कराने की घोषणा कर योगी सरकार ने विपक्ष को आरोप लगाने का एक और मौका दे दिया है.

वहीं यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने ताज महोत्सव के पर पूछे सवाल पर कहा कि राम हमारे आदर्श है. विपक्ष चाहे तो इसका मंचन पाकिस्तान में करवा ले. हम पाकिस्तान में भी यही कहेंगे.

 

First published: 4 February 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी