Home » उत्तर प्रदेश » Income Tax department raid on Tulsiani Group in UP
 

यूपी: तुलसियानी ग्रुप पर आयकर छापे में 18 करोड़ ब्लैकमनी जब्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2016, 14:24 IST
(तुलसियानी ग्रुप)

नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स विभाग ने तुलसियानी ग्रुप के लखनऊ, इलाहाबाद, मेरठ और दिल्ली सहित कुल 22 ठिकानों पर छापे मारे. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों द्वारा 36 घंटे तक चली जांच में इनकम टैक्स की चोरी का बड़ा खुलासा हुआ.

छापेमारी के बाद ग्रुप ने आयकर विभाग के सामने 18 करोड़ रुपये का काला धन सरेंडर किया और मौके पर ही चेक से 6.60 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स औऱ जुर्माने की आंशिक राशि भी चुकाई. इसके अलावा विभाग ने मौके पर से एक करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की.

बताया जा रहा है कि बुधवार को आयकर विभाग ने तुलसियानी ग्रुप के कुल 22 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की, जो अगले दिन बृहस्पतिवार की शाम 6 बजे तक चली.

इस समूह के अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और नरेश तुलसियानी के गोमतीनगर स्थित आवास एवं कार्यालय, सुशांत गोल्फ सिटी स्थित प्रोजेक्ट और जॉपलिंग रोड स्थित कार्यालयों पर हुई छापेमारी में यह बात सामने आई कि तुलसियानी ग्रुप ने नेताओं, अफसरों और इंजीनियरों को 200 करोड़ के फ्लैट बेचकर करीब 50 करोड़ रुपये के आयकर की चोरी की है.

तुलसियानी बंधु के लखनऊ के शहीद पथ के निकट शालीमार हाइट्स के फ्लैट की जांच में कई बैंकों के आठ लॉकर्स का पता चलने पर उसे बृहस्पतिवार को सील कर दिया गया.

तुलसियानी बंधुओं ने इन लॉकर्स में नोट होने की बात आयकर अफसरों से बताई है. इसी फ्लैट के एक कमरे को सील किया गया है. अफसरों को उम्मीद है कि सील किए गए हिस्से से आयकर चोरी के साक्ष्य और लॉकरों में बड़े पैमाने पर नकदी मिलेगी.

First published: 18 November 2016, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी