Home » उत्तर प्रदेश » UP investor summit: announcement of Ambani, said jio reach every village in UP
 

UP investor summit: इस साल के आखिर तक यूपी के हर गांव वाले के पास होगा जियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 13:18 IST

लखनऊ ने चल रहे यूपी इन्वेस्टर समिट में उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बड़े ऐलान किये हैं. मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी टेलीकॉम कंपनी जियो यूपी में सबसे बड़ी निवेशक है. उन्होंने कहा कि जियो ने यूपी में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है और 2018 के अंत तक उत्तर प्रदेश के हर एक गांव तक जियो की मौजूदगी रहेगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो उत्तर प्रदेश में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है. 

ये भी पढ़ें : कलाम को आदर्श मानकर कमल हासन ने रखा तमिलनाडु की राजनीति में कदम

समिट में रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी, एस्सेल ग्रुप के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा, बिड़ला ग्रुप से कुमार मंगलम बिड़ला और महिंद्रा ग्रुप से आनंद महिंद्रा सहित कई नामी हस्तियां शिरकत कर रही हैं.

इससे पहले यूपी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अडानी समूह भी आगामी पांच साल में यूपी में 35 हजार करोड़ का निवेश करेगी.

बुधवार को प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी इन्वेस्टर समिट में पहुंचे. पीएम मोदी ने कहा कि जब परिवर्तन होता है तो दिखने लगता है. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में बुनियाद तैयार हो चुकी है. जिस पर उत्तर प्रदेश की भव्य और दिव्य ईमारत का निर्माण होगा.

पीएम मोदी ने कहा '' ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच एक प्रतियोगिता हो सकती है? इस तरह की प्रतियोगिता से रोजगार पैदा होगा. उन्होंने कहा बुंदेलखंड के विकास को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने उत्तर प्रदेश के रक्षा कॉरिडोर को आगरा, इलाहाबाद, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक बढ़ाने का फैसला किया है.

First published: 21 February 2018, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी