Home » उत्तर प्रदेश » IPS Amitabh Thakur denied to answer UP Government
 

IPS अमिताभ ठाकुर का अखिलेश सरकार को जवाब देने से इनकार, लंबी छुट्टी पर गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2016, 12:25 IST
(पीटीआई)

उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अपने खिलाफ करीब चार विभागीय जांच में यूपी सरकार को जवाब देने से इनकार कर दिया है. इस मुद्दे पर आईपीएस ठाकुर ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि वह यूपी के अधिकारियों द्वारा की जा रही किसी भी जांच में हिस्सा नहीं लेंगे.

अमिताभ ठाकुर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा है कि वह अपने खिलाफ चल रही विभिन्न विभागीय कार्रवाई में न तो उत्तर प्रदेश शासन को अपना जवाब देंगे और न ही विभागीय कार्रवाई में भाग लेंगे.

पढ़ें: आईपीएस को धमकी के मामले में मुलायम को झटका, क्लीन चिट की रिपोर्ट खारिज

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मुलायम सिंह मामले के बाद शासन के द्वारा उनके खिलाफ खोज-खोज कर कार्रवाई की जा रही है और पूरा प्रशासनिक तंत्र उन्हें किसी भी तरह से दोषी ठहराने के प्रयास में लगा हुआ है.

यूपी कैडर बदलने की मांग

उन्होंने कहा कि ऐसी सूरत में यूपी सरकार के इन अफसरों के सामने अपना पक्ष रखने का कोई मतलब नहीं रह जाता है. अमिताभ ठाकुर ने अपने खिलाफ चल रही चारों विभागीय जांच किसी अन्य राज्य सरकार को ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है.

इसके साथ ही आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने गृह मंत्रालय से अपना कैडर भी बदलने करने की मांग की है. अपने खिलाफ ताबड़तोड़ शुरू हुई विभागीय कार्रवाई के खिलाफ वह केंद्र सरकार को सूचित करते हुए लंबी छुट्टी पर चले गए हैं.

पढ़ें: प्रजापति की वापसीः अखिलेश के ब्रांड पर दाग़

First published: 21 December 2016, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी