Home » उत्तर प्रदेश » UP: Mainpuri Woman shot dead inside a police station over land dispute
 

यूपी: मैनपुरी में पुलिस चौकी के अंदर मुस्लिम महिला की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 10:50 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार की ताजपोशी को एक महीने हो रहे हैं. कानून व्यवस्था के मोर्चे पर भाजपा सरकार ने सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के प्रभाव वाले मैनपुरी जिले में एक महिला की पुलिस चौकी के अंदर गोली मारकर हत्या कर देने की वारदात सामने आई है. 

मामला मैनपुरी सदर कोतवाली के आगरा गेट पुलिस चौकी का है. खबर है कि फातिमा नाम की महिला का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था और इसी सिलसिले में वो पुलिस के पास आई थी. यहां पुलिस स्टेशन के अंदर ही उसको गोली मार दी गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. 

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल पुलिस चौकी के सामने ही करोड़ों की प्रॉपर्टी है. मृतक फातिमा का गोलाबाजार निवासी हाजी खां से इसी को लेकर झगड़ा चल रहा था. सोमवार को फातिमा के पुत्र वसीम खां कुन्नू का महिला से फिर विवाद हो गया. जिसके बाद दोनों पक्ष पुलिस चौकी आ गए. इस दौरान कुछ युवक पुलिस चौकी के अंदर घुसे और किरायेदार महिला पर गोली चला दी. कई गोलियां लगने से जख्मी महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

एसपी की पुलिस को फटकार

महिला की मौत के बाद परिजनों ने आरोपियों वसीम खां, उसकी मां और उनके साथ आई एक महिला की पुलिस चौकी में पिटाई शुरू कर दी. पुलिस चौकी में भी जमकर तोड़फोड़ की गई. पुलिस की मौजूदगी में बवाल चलता रहा.

मौके पर पहुंचे एसपी सुनील कुमार सक्सेना ने पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई. एसपी ने बताया कि फातिमा को गोली मारने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरी घटना की तफ्तीश कर रही है. 

First published: 18 April 2017, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी