Home » उत्तर प्रदेश » UP: Minister Swati Singh inaugurates beer bar in lucknow
 

यूपी: मंत्री स्वाति सिंह ने लखनऊ में काटा बीयर बार का फीता

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 16:51 IST
Swati singh

योगी सरकार में महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह ने हाल ही में लखनऊ में एक बीयर बार का फीता काटकर उद्घाटन किया है. बार का नाम ‘बी द बीयर’ बताया जा रहा है और खबरों के मुताबिक यह बार उनकी एक खास सहेली का है, जो लखनऊ के गोमतीनगर जैसे पॉश इलाके में स्थित है.

योगी सरकार की मंत्री द्वारा बीयर बार का फीता काटने की कई तस्वीरें अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. वैसे तो स्वाति सिंह ने बीयर बार का उद्घाटन 20 मई को ही किया था. लेकिन इसकी तस्वीरें अब सामने आई हैं.

बताया जा रहा है कि बार की मालकिन स्वाति सिंह की सहेली हैं. इन तस्वीरों में बाराबंकी के एसपी गौरव सिंह और उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय भी दिख रही हैं.

तस्वीरों में बाराबंकी के एसपी गौरव सिंह और उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय भी दिख रही हैं.

माया-दयाशंकर विवाद के बाद चर्चित

दरअसल यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही कई ज़िलों में शराब के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए थे. जिसकी अगुवाई महिलाओं ने ही की थी. अब महिला मंत्री के बीयर बार का उद्घाटन करने से सब हैरान हैं.

स्वाति सिंह भाजपा महिला मोर्चा यूपी की अध्यक्ष भी हैं. वे तब सुर्ख़ियों में आई थीं जब मायावती पर उनके पति ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर प्रदर्शन के दौरान दयाशंकर के परिजनों को गालियां देने के आरोप लगे थे.

स्वाति के पति और भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के बारे में अभद्र बातें कह दी थीं. जिसके जवाब में लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे बसपा नेताओं ने भी दयाशंकर की पत्नी और बेटी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक नारे लगाए थे.

मंत्री स्वाति सिंह पति दयाशंकर सिंह के साथ

सरोजनीनगर से जीता था चुनाव

स्वाति सिंह ने न केवल बसपा नेताओं पर मुकदमा किया, बल्कि मीडिया में भी अपने परिवार का जमकर बचाव किया. उनके आक्रामक रवैए से खुश होकर भाजपा ने स्वाति को उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया.

इसके बाद भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव में उन्हें लखनऊ के सरोजनीनगर से टिकट दिया. उन्होंने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के भतीजे अनुराग यादव को हराकर पहली बार विधायक का चुनाव जीता. योगी सरकार ने उन्हें महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) की जिम्मेदारी दी है.

First published: 29 May 2017, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी