Home » उत्तर प्रदेश » UP: Muslims in Bilari rescued a cow which fell into a pit while grazing in a graveyard in Moradabad.
 

गाय को बचाकर मुरादाबाद के मुस्लिमों ने पेश की मिसाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 11:25 IST
cow rescue by muslim

यूपी के मुरादाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल पेश की. कब्रिस्तान में घास चरने गई एक गाय को गड्ढे में फंसी देख मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर गाय को सकुशल बाहर निकाल लिया. 

ये घटना रविवार 9 जुलाई की है. मुरादाबाद के शाहबाद रोड के पास स्थित कब्रिस्तान में दोपहर के समय गाय घास चरने गई थी. इस दौरान गाय एक कब्र के पास गहरे गड्ढे में जा गिरी. करीब एक घंटे तक गाय गड्ढे में पड़ी रही. तभी वहां से गुजर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 100 नंबर पर पुलिस को इसकी सूचना दी.

 

इसके बाद लोगों ने गाय को निकालने की कोशिश शुरू कर दी. तभी 100 नंबर पुलिस व कोतवाली के नगर हल्का इंचार्ज अजीत सिंह भी मौके पर पहुंच गए. डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गाय को सकुशल बाहर निकाला जा सका. 

पुलिस के मुताबिक, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गाय को गड्ढे से निकाला जा सका. स्थानीय लोगों ने मुस्लिम समाज द्वारा किए गए इस कार्य की सराहना की. इसके बाद दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करने का आह्वान किया. गौरतलब है कि बीते दिनों गोहत्या और गोवंश तस्करी के शक में कुछ जगहों से हिंसक खबरें भी सामने आई थीं. 

First published: 11 July 2017, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी