Home » उत्तर प्रदेश » up-Officials take away AC, sofa, carpet from BSF martyr`s house after CM Adityanath`s visit
 

शहीद के परिवार से धोखाधड़ी, सीएम योगी के जाते ही हटाया AC और सोफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 11:18 IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शहीद प्रेम सिंह के परिवार के साथ यूपी में प्रशासन ने शर्मनाक रवैया अपनाया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद के परिवार वालों से मिलने देवरिया पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले ही शहीद के घर पर अफसरों ने एसी, सोफा और कालीन लगा दिए. शहीद के परिवार वाले तब हैरत में पड़ गए, जब सीएम के जाते ही सारा सामान घर से हटवा दिया गया.

हेड कांस्टेबल प्रेमसागर की शहादत के बाद 12 मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके परिवार वालों से मिलने देवरिया पहुंचे. उनके पहुंचने से पहले ही शहीद के घर पर अफसरों ने मुख्यमंत्री के लिए ऐसी तैयारियां करवा दीं कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत ना हो. शहीद के घर पर एसी, मिनरल वॉटर और कारपेट से लेकर सोफे तक का इंतजाम था. यही नहीं, प्रशासन ने घर की दीवारों पर रंग-रोगन तक कर दिया. लेकिन सीएम योगी के जाते ही आधे घंटे के भीतर सब हटा लिया गया.

शहीद प्रेमसागर के भाई के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ के पहुंचने से पहले उनके घर में एसी,सोफा और कॉर्पेट लगाया गया. लेकिन जैसे ही वो गए, प्रशासन ने सारा सामान हटा लिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पहले गांव की गंदी सड़कों को साफ किया गया और सारे मेनहोल बंद किए गए. सीएम ने शहीद प्रेमसागर के घर पहुंचकर उनके परिजन से मुलाकात की और 4 लाख का चेक और 2 लाख रुपये की एफडी सौंपी.

पुंछ की कृष्णा घाटी में हुए थे शहीद

हेड कांस्टेबल प्रेम सागर एक मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा पर गश्त कर रहे थे, जब पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया. सागर के अलावा सेना के जवान परमजीत सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) ने उनके शव क्षत-विक्षत कर दिए थे. जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ गई है.

First published: 15 May 2017, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी