Home » उत्तर प्रदेश » up-Opposition protests in UP Assembly over law & order situation in the state; raised slogans on first day of the session
 

विपक्ष ने विधानसभा में योगी सरकार को घेरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 12:26 IST

यूपी विधानसभा में सोमवार को सत्र शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा मचा दिया. राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उन पर कागज फेंके और सदन में नारेबाजी की. राज्यपाल दोनों सदनों के ज्वाइंट सेशन को संबोधित कर रहे थे.

बिजली, कानून-व्यवस्था और किसानों की कर्जमाफी जैसे कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया. विपक्ष के नेता अपने साथ इन मुद्दों पर बने प्लेकार्ड साथ लेकर आए थे. राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने उनकी ओर कागज के गोले फेंके. राज्यपाल राम नाईक ने हंगामे और नारेबाजी के दौरान ही अपना संबोधन पूरा किया.

विपक्ष करे आत्मनिरीक्षण: भाजपा

विपक्ष के हंगामे पर यूपी कैबिनेट के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हम आशा करते हैं कि विपक्ष अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएगा. सिद्धार्थनाथ ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार खुद राज्य की कानून-व्यवस्था बेहतर नहीं कर पाई और हमसे 50 दिनों की रिपोर्ट मांगी जा रही है.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की बनने के बाद सोमवार से पहले विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई है. 17वीं विधानसभा के गठन के बाद विधानमंडल का आज पहला सत्र है. विधानसभा अध्यक्ष की अगुवाई में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 15 से 22 मई तक के कार्यक्रम को मंजूरी दी गई है. इस बीच सदन की छह बैठकें होंगी. 

First published: 15 May 2017, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी