Home » उत्तर प्रदेश » UP Panchayat Chunav: BJP gave ticket to Kuldeep Singh Sengar wife, who jailed in rape case
 

UP Panchayat Chunav: रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2021, 12:11 IST
kuldeep singh senger story (catch news)

UP Panchayat Chunav: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव से एक ऐसी कैंडिडेट को टिकट दिया है, जिनके पति रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. भाजपा ने उन्नाव (Unnao) में रेप केस (Rape Case) की सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Senger) की पत्नी संगीता सेंगर (Sangeet Senger) को पंचायत चुनाव का टिकट दिया है.

भाजपा ने कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को यूपी पंचायत चुनाव का टिकट दिया है. इससे पहले संगीत सेंगर साल 2016 में निर्दलीय जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं. कुलदीप सिंह सिंगर उन्नाव की अलग-अलग विधानसभा सीटों से 4 बार विधायक बन चुके हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर विधायकी का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

हालांकि साल 2018 में कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. इसके बाद कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट ने रेप केस में दोषी पाया गया था और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी.

बीजेपी ने संगीता सेंगर के अलावा निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह को भी असोहा द्वितीय से टिकट दिया है. इसके अलावा बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य आनन्द अवस्थी को सरोसी प्रथम से भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है. भाजपा ने उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए 51 पदों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इ

पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी और निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सेंगर को भारतीय जनता पार्टी ने फतेहपुर चौरासी तृतीय से टिकट दिया है. बीजेपी ने इन दिग्गज नेताओं के अलावा कई जमीनी कार्यकर्ताओं पर भी भरोसा जताया है और उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

West Bengal Election 2021 : हुगली में यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने संभाली प्रचार की कमान, ममता पर लगाए ये आरोप

मुंबई मेयर का दावा- ख़त्म हो रही है कोवैक्सीन और कोविशील्ड, मात्र 1 लाख डोज उपलब्ध

First published: 9 April 2021, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी