Home » उत्तर प्रदेश » UP PCS 2017: mains exam postponed, know the new date
 

UP PCS 2017 की मुख्य परीक्षा स्थगित, करना होना और इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 9:30 IST

उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षाओं को लेकर आयोग ने बड़ा झटका दिया है. आयोग लगातार परीक्षाएं टालता जा रहा हैं. एक बार फिर से सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2017 के सफल 14032 अभ्यर्थियों को उप्र लोकसेवा आयोग ने बड़ा झटका दिया है. आयोग ने 17 मई को होने वाली पीसीएस की मुख्य परीक्षा भी स्थगित कर दी है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी कारण से परीक्षाओं को स्थगित किया गया है. इससे पहले भी 2018 की पहली छमाही में निर्धारित कई परीक्षाएं स्थगित कर चुका है. पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में एक प्रश्न को रद करने और दो के उत्तर संशोधित करने के लिए हाई कोर्ट से हुए आदेश के बाद ही मुख्य परीक्षा पर असमंजस था.

आशंका थी कि मुख्य परीक्षा स्थगित होगी. पिछले दिनों हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ आयोग ने शीर्ष कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर दी है. शुक्रवार को इस पर मुहर भी लग गई.

 

आयोग की बैठक में पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया. परीक्षा की अगली तारीख निश्चित नहीं हो सकी है. आयोग के सचिव जगदीश ने बताया है कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित की जा रही है. विस्तृत कार्यक्रम से शीघ्र ही अवगत कराया जाएगा.

आयोग के इस निर्णय ने अभ्यर्थियों की समय सारिणी बिगड़ गई. यूपीएससी की तीन जून को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा, बिहार और छत्तीसगढ़ की लोकसेवा आयोग की परीक्षा भी जून और जुलाई के महीने में है, जबकि उप्र लोकसेवा आयोग की मुख्य परीक्षा टलने से अगली छमाही में इसकी नई तारीख निर्धारित करने से अभ्यर्थियों के सामने तैयारी में दिक्कतें आएंगी. अभ्यर्थी यह नहीं तय पा रहे कि अब किस परीक्षा को प्राथमिकता दें.

First published: 5 May 2018, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी