Home » उत्तर प्रदेश » UP: Petrol Diesel Price will not reduce yogi government will not remove VAT
 

यूपी में पेट्रोल-डीजल में राहत की आस लगाए लोगों को बड़ा झटका, योगी सरकार नहीं हटाएगी टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 12:40 IST

पूरे देश में ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने आम जनता को बड़ा झटका दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पेट्रोल डीजल में लगने वाले टैक्स में कोई भी कटौती नहीं की जाएगी. विपक्ष के घेरने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में इन सवालों का जवाब देते हुए कहा कि तेल की कीमतों पर लगने वाले वैट की दरों में कोई भी कटौती नहीं की जाएगी.

सीएम योगी ने इस मामले में इलाहाबाद के समाजवादी पार्टी से विधायक उज्जवल रमन सिंह ने इस मामले में सवाल किया. योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में इसका लिखित में जवाब दिया. लिखित में उन्होने कहा कि सरकार वैट की दरों में कोई भी कमी नहीं करेगी.

केरल बाढ़: आपदा पीड़ितों की मदद के लिये SC के जज ने निकाली अनोखी तरकीब, ये काम कर जुटाए पैसे

सीएम योगी ने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचार करने को आया है. सीएम ने लिखित में पेश किये गए जवाब में कहा कि कुल राजस्व में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट से केवल 30 प्रतिशत का ही राजस्व मिलता है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त के बाद से ही देश में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा होता जा रहा है. जानकारों के अनुसार इसे डॉलर के मुकाबले रुपये के कमजोर होनी को एक वजह बताया जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में होने वाले बदलाव का भी देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर असर पड़ता है. लेकिन केंन्द्र और राज्य सरकारों के पास तेल में लगाए जा रहे टैक्सोन को कम या ज्यादा करने का अधिकार है.

सिख दंगों पर BJP प्रवक्ता ने राजीव गांधी को बताया 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग'

First published: 28 August 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी