Home » उत्तर प्रदेश » UP police are taking oath of Ram temple, DG, Video happened Viral
 

राममंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं यूपी पुलिस के डीजी होमगार्ड, वीडियो हुआ वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2018, 17:21 IST

बरेली के डीएम की फेसबुक पोस्ट के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सीनियर पुलिस अधिकारी (डीजी,होमगार्ड) सूर्या कुमार शुक्ला विवादों में घिर गए हैं. उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी शुक्ला का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में वह एक धार्मिक संगठन के लोगों के साथ मिलकर राम मंदिर बनाने की शपथ लेते दिखाई दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो 28 जनवरी का है. जिसमे वो लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वह शपथ लेते दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला यूपी के DGP पद की रेस में भी शामिल थे.

 

इस वीडियो में शपथ लेते हुए कहा जा रहा है कि "हम रामभक्त आज इस कार्यक्रम के दौरान ये संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो. जय श्री राम, जय श्री राम." वीडियो के आने के बाद जहां योगी सरकार की किरकिरी हो रही है वहीं कई लोग डीजी सूर्या कुमार शुक्ल पर सांप्रदायिक विचारों को फैलाने का आरोप लगा रहे हैं.

उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि एक आईपीएस अधिकारी अगर इस कदर धार्मिक संगठनों का समर्थन करेगा तो प्रदेश की कानून व्यवस्था कैसे ठीक हो पायेगी. वायरल वीडियो में डीजी सूर्य कुमार शुक्ला के साथ हिंदू मंच के आजम खान सबको शपथ दिलवाते नजर आ रहे हैं.

सवाल उठ रहे है कि जब सीनियर पदों पर बैठे अधिकारी ही इस तरह का धार्मिक उन्माद फैलाएंगे और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करेंगे तो प्रदेश में शांति व्यवस्था कैसे दुरुस्त रहेगी. इस मौके पर आजम खान ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं को जागरुक होने की जरुरत हैं.

वह कह रहे हैं कि ''अगर 100 करोड़ हिन्दुओं के होते हुए भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है तो यह सोचने की बात है'' उन्होंने कहा कि मैं एक भक्त होने के नाते यहां आया हूं. कोर्ट में राम मंदिर का मु्द्दा जाना भी अच्छी बात नहीं है.

First published: 2 February 2018, 17:13 IST
 
अगली कहानी