Home » उत्तर प्रदेश » Up police cuts challan of a police officer car in firozabad due to exploiting moter vehicle act
 

पुलिस वाले को गाड़ी की नंबर प्लेट पर 'पापा' लिखवाना पड़ा मंहगा, एक ट्वीट ने निकाली सारी हेकड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 18:28 IST

बाइक और गाड़ियों में अक्सर अपने कई तरह की फैंसी नंबर प्लेट देखी होंगी लेकिन पुलिस इन लोगों को कई बार समझाकर छोड़ देती है. फिर भी लोग अपनी गलती से बाज नहीं आते है और वह फिर भी अपनी गाड़ियों पर फैंसी नंबर की प्लेट लगाते हैं. लेकिन इस बार तो कुछ अलग ही तरह की नंबर प्लेट मिली जिसे एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से यूपी पुलिस को टैग करके शेयर कर दिया और जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी को ढूंढकर मोटर वीइकल ऐक्ट के तहत उसका चालान काट दिया.

बता दें कि यह पूरा मामला यूपी के फिरोजाबाद का है यहां पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी के नंबर प्लेट पर पापा लिखा था. जिसे एक Weup16 नाम के यूजर ने अपने ट्विटर अकांउट से शेयर कर दिया यूपी पुलिस को टैग करके शेयर कर दिया. जिसेक बाद यूपी पुलिस ने फिरोजाबाद पुलिस को इस गाड़ी को ढूंढने ने के निर्देश दिए.

इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस कार्रवाई करते हुए गाड़ी की डीटेल्स निकालकर गाड़ी के मालिक पास जा पहुंची. जिसे विभाग की छवि धूमिल करने और मोटर वीइकल ऐक्ट के तहत दंडनीय अपराध मानते हुए उसका चालान कर दिया. दरअसल, इस गाड़ी का नंबर 4141 था जिसे गाड़ी मालिक ने पापा की तरह लिखवाया था. इसके साथ ही बता दें कि यह गाड़ी किसी पुलिस अफसर थी, क्योंकि गाड़ी के शीशे और नंबर प्लेट पर पुलिस का स्टिकर भी लगा था. 

ये भी पढ़ें: नागालैंड : एक लाख से ज्यादा छात्रों ने लोकसभा उपचुनाव में वोट डालने से किया इंकार

First published: 30 May 2018, 18:28 IST
 
अगली कहानी