Home » उत्तर प्रदेश » up: police officer demand to rape victim for sex to arrest rapists in rampur.
 

रेप पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई के बदले पुलिस वाले ने की सेक्स की डिमांड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 13:23 IST

उत्तर प्रदेश के रामपुर में रेप पीड़िता जब अपनी शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची, तो वहां मौजूद इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर ने उससे उसकी मदद के बदले सेक्स की मांग कर डाली. महिला के इनकार करने के बाद पुलिस वाले ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल कर दी.

दरअसल इस साल 12 फरवरी की रात महिला के साथ कथित तौर पर दो लोगों ने गैंगरेप किया. पीड़ित महिला रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन मदद के लिए पहुंची और कहा कि उसके रेपिस्ट खुलेआम घूम रहे हैं और उसकी जिंदगी को खतरा है.

महिला ने  सब-इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह से आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा, लेकिन जय प्रकाश सिंह ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले महिला को अपने साथ सेक्स करने को कहा.

जब इस महिला ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया, तो पुलिस ने उसे एक और झटका दिया. सब-इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल कर दी. परेशान होकर पीड़ित महिला ने एक बार फिर ऑफिसर से मदद की गुहार लगाई, लेकिन ऑफिसर की दोबारा उससे सेक्स की डिमांड की. इस बार महिला ने बातचीत रिकॉर्ड कर ली.

महिला रिकॉर्डिंग के इस सबूत के साथ बुधवार को महिला SP के पास गई, जिन्होंने इनवेस्टिगेशन ऑफिसर के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. एडिशनल सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस सुधा सिंह ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "गंज स्टेशन ऑफिसर को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया गया है."

अंग्रेजी अख़बार के मुताबिक पीड़िता ने कहा, "जब भी मैंने सब इंस्पेक्‍टर जय प्रकाश सिंह से आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा, उन्होंने पहले मेरे साथ सेक्स करने की मांग रखी. उन्होंने मुझे फोन करके भी अपने घर आने को कहा. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया, तो उन्होंने मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी."

First published: 22 June 2017, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी