Home » उत्तर प्रदेश » UP: Samajwadi Party MLC Sarojini Agarwal resigns from the congress party and joins BJP in Lucknow.
 

भाजपा ने सपा में फिर लगाई सेंध, आजम की करीबी ने छोड़ी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2017, 15:44 IST

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में लगातार बिखराव हो रहा है. यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी समाजवादी पार्टी  के दो एमएलसी ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया था. अब आजम खान के करीबी एमएलसी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

 

मेरठ से एमएलएसी सरोजनी अग्रवाल ने सपा से इस्तीफे के बाद भाजपा ज्वाइन कर ली है. यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मंहेंद्र सिंह ने विधान परिषद सदस्य सरोजिनी अग्रवाल को पार्टी में शामिल करवाया. सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा सपा के दो एमएलसी भी भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

इससे पहले समाजवादी पार्टी से एमएलसी और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उनके अलावा एमएलसी यशवंत सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया था. अमित शाह के यूपी दौरे के समय ये लोग पार्टी छोड़कर भाजपा में आए थे.

 दरअसल इन इस्तीफों से 3 MLC के पद खाली होंगे. इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव और दिनेश शर्मा MLC के तौर पर सदन में जा सकते हैं. ये तीनों अब तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं.

First published: 4 August 2017, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी