Home » उत्तर प्रदेश » UP: SP leader Azam Khan allegedly incroch Wakf board land
 

यूपी: आज़म ख़ान पर लगा वक्फ बोर्ड की ज़मीन कब्ज़ा करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 10:56 IST
Azam Khan

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. इस मामले में यूपी के गवर्नर राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को आजम खान पर वक्फ बोर्ड और सरकार की जमीन के कब्जे के आरोपों पर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है.

बताया जा रहा है कि इस मामले में कांग्रेसी नेता फैसल खान लाला ने गवर्नर नाईक को पत्र लिखकर रामपुर के विधायक आजम खान पर वक्फ बोर्ड और सरकार की जमीनों और इमारतों पर कब्जे का आरोप लगाया है.

फैसल खान ने आजम खान पर यूपी की अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहने के दौरान सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया है. फैसल खान पहले भी आजम खान पर ऐसे आरोप लगा चुके हैं लेकिन राज्य की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आने के बाद गवर्नर को इस बाबत उन्होंने पहली बार पत्र लिखा है.

10 अप्रैल को गवर्नर नाईक को लिखे पत्र में फैसल खान ने आजम खान पर 14 आरोप लगाए हैं. 26 अप्रैल को गवर्नर नाईक ने सीएम आदित्य नाथ को उचित कार्रवाई के लिए पत्र लिखा और उसकी एक प्रति फैसल खान के पास भी भेजी है.

गवर्नर नाईक ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है,  "लाला इस मामले का संज्ञान लिए जाने के साथ ही उचित कार्रवाई चाहते हैं. मैं उचित कार्रवाई के लिए पत्र अग्रसारित कर रहा हूं."

फैसल खान ने गवर्नर राम नाईक को भेजे दो पेज के मेमोरेंडम में आरोप लगाया है कि रामपुर में स्थित वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को सौंप दिया गया.

फैसल खान ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर बनाए गए बिजली घर के निर्माण को भी चुनौती दी है. फैसल खान के अनुसार रामपुर में स्थित जौहर यूनिवर्सिटी एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है.

First published: 5 May 2017, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी