Home » उत्तर प्रदेश » UP: SP MLC Bukkal Nawab announced 15 core for Ram Temple in Ayodhya
 

सपा MLC ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 15 करोड़ रुपये देने का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 12:55 IST
bukkal nawab

सपा एमएलसी एमए खान उर्फ बुक्कल नवाब ने हेरिटेज जोन पर एकल आवासीय नक्शे पर पांच मंजिला तक अवैध निर्माण करने और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) द्वारा ढहाने का आदेश देने के बाद कार्रवाई से बचने के लिए राम के नाम का सहारा लिया है.

बताया जा रहा है कि बुक्कल नवाब ने राम मंदिर के लिए 15 करोड़ रुपये दान देने की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि जियामऊ स्थित जमीन उनकी पुश्तैनी है, जिसका उन्हें 30 करोड़ रुपये का मुआवजा प्रशासन से चाहिए.

नवाब के मुताबिक गोमती रिवर फ्रंट के लिए प्रशासन ने उनकी जमीन ली है जिसका मुआवजा उन्हें मिलना है. सपा एमएलसी बुक्कल नवाब रविवार को अवैध निर्माण और जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर सफाई दे रहे थे. बुक्कल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि भगवान राम का मंदिर नहीं बनेगा तो फिर किसका बनेगा. 

मुआवजे की आधी रकम देने की पेशकश

उन्होंने कहा कि अयोध्या में हर हाल में मंदिर का निर्माण होना चाहिए और जमीन के मिलने वाले मुआवजे की आधी रकम 15 करोड़ रुपये मंदिर के लिए दान दे देंगे. इसके साथ ही एकल आवासीय नक्शे पर पांच मंजिला बिल्डिंग बनाने और उसे गिराने के आदेश पर उन्होंने कहा कि वह शमन शुल्क देने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनके साथ न्याय नहीं हो रहा है.

सपा एमएलसी ने सवाल किया कि जब हेरिटेज जोन में अवैध निर्माण हो रहा था, तो दिनभर आस-पास घूमने वाले एलडीए (लखनऊ विकास प्राधिकरण) के अधिकारी और अन्य लोगों ने उसे क्यों नहीं रोका. उन्होंने आरोप लगाया कि वह समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं, इसलिए उन्हें परेशान किया जा रहा है.

First published: 15 May 2017, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी