Home » उत्तर प्रदेश » UP: Swachh Bharat mission goes threatening in baghpat hordings says death to open defecation
 

UP: इस शहर में खुले में शौच जाने पर मिलेगी 'मौत की सजा' !

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 13:07 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

उत्तर प्रदेश के बागपत में स्वच्छता जागरूकता अभियान किसी तालिबानी फरमान की तरह नजर आ रहा है. खुले में शौच जाने से रोकने के लिए शहर भर में होर्डिंग लगाए गए हैं जो जागरूकता से ज्यादा धमकी जैसे प्रतीत हो रहे हैं. शहर में लगे होर्डिंग्स में सन्देश लिखा है कि जो लोग खुले में सौच करते पकड़े जाएंगे उन्हें 'मौत की सजा' मिल सकती है. इन होर्डिंग्स को देखकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है.

शहर के लोगों का कहना है इस तरह के सन्देश जागरूकता अभियान के नहीं बल्कि किसी तालिबान के फरमान जैसे दिख रहे हैं. होर्डिंग्स में लिखा है, 'अगर खुले में करोगे शौच, जल्द दी जाएगी मौत'.

अमर सिंह ने दिया आजम खान को चैलेंज- गेस्ट हाउस आऊंगा, ले सको तो ले लेना मेरी कुर्बानी

 

उत्तर-प्रदेश के बागपत नगरपालिका परिषद ने 10 जगहों पर ऐसे होर्डिंग्स लगाए हैं. स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगाईं गई इन होर्डिंग्स में लिखे ऐसे सन्देश को जिला प्रशासन ने एक गलती माना है. बागपत के एसपी जयप्रकाश ने कहा, 'हमने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है. वे इसे देख रहे हैं और होर्ड‍िंग्स को हटाने का काम जारी है. यदि कोई लिखित शिकायत मिलेगी तो हम कार्रवाई करेंगे.'

यूपी में पेट्रोल-डीजल में राहत की आस लगाए लोगों को बड़ा झटका, योगी सरकार नहीं हटाएगी टैक्स

इन होर्डिंग्स से लोगों काफी गुस्सा है. जिला प्रशासन ने तो इसे गलती मानकर पल्ला झाड़ लिया है लेकिन स्थानीय लोगों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है. एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि ये होर्डिंग्स पूरे शहर में लगाए गए हैं, जो कि न सिर्फ धमकाने वाले हैं बल्कि ये सरकार की छवि को भी बिगाड़ रहे हैं.

 

First published: 29 August 2018, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी