Home » उत्तर प्रदेश » Up teacher tributes subhash chandra in ambedka jayanti
 

आंबेडकर जयंती पर सुभाष चंद्र बोस को टीचरों ने दी श्रद्धांजलि !

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2017, 17:08 IST

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का जयंती आज पूरे विश्व में मनायी जा रही है. पर यूपी के हरदोई में एक प्राथमिक स्कबल ने वो कारनामा कर डाला जिसकी उम्मीद शाायद ही किसी को हो. यहां स्कूल में पढ़ाने वाली टीचरों ने बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर सुभाष चंद बोस को श्रद्धाजंलि दे डाली. हरदोई के स्कूल की ये फोटो जल्द ही सोशल मीडिया में वायरल हो गई है.

इस तस्वीर में साफ दिख रहा है कि तस्वीर के पीछे जो ब्लेक बोर्ड है उस पर अंबेडकर की 126वीं जयंती का जिक्र है पर सामने जो फोटो रखी हुई है, वो स्वतंत्रा सेनानी सुभाष चंद बोस की है. जिसमें कुछ महिलाएं इस तस्वीर पर माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दे रही हैं.

बताया जा रहा है कि ये तस्वीर उत्तर प्रदेश के हरदोई की है, जहां पर एक प्राइमरी स्कूल में अध्यापक जयंती मना रहे थे और आंबेडकर को ना पहचानने के कारण उन्होंने ये बड़ी गलती की है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल होने के बाद लोग इसे खूूब शेयर कर रहे हैं.

यूपी में आज आंबेडकर जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने महापुरुषों की जयंती पर स्कूलों में छुट्टियां बंद करने की बात कही है. ताकि बच्चे उनके बारे में उस दिन ज्यादा जान पाएं और शिक्षक उनको उस दिन महापुरुषों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी दें , लेकिन जब यूपी में खुद शिक्षक ही महापुरुषों के ज्ञान से अंजान हैं. हालत ये है कि वे उनकी तस्वीरों तक को नहीं पहचान पा रहे हैं.

इससे पहले कई बार ऐसी मिलती-जुलती घटनाएं हो चुकी हैं. झारखंड में वहां की सरकार की शिक्षा मंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर पर माला चढ़ा दी थी. उस समय अब्दुल कलाम जीवित थे.

First published: 14 April 2017, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी