" />" />
 
 
Home » उत्तर प्रदेश » up- three people of hindu yuva vahini arrested in Bulandshahr violence by up police
 

बुलंदशहर मर्डर: हिंदू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 13:13 IST

यूपी के बुलंदशहर के पहासू थाना क्षेत्र में हुई हिंसा के दौरान बुजुर्ग की मौत मामले में यूपी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए तीनों लोग हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हैं. इसकी जानकारी बुलंदशहर के एसएसपी मुनिराज ने दी. इस मामले में बुलंदशहर पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के छह कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. वारदात के बाद से इलाके में तनाव के हालात हैं.

 

दरअसल मामला एक भाजपा कार्यकर्ता की बेटी को भगाकर ले जाने का बताया जा रहा है. सोही गांव के ही राजुद्दीन का का बेटा यूसुफ पड़ोस के गांव फाजलपुर की एक युवती के साथ भाग गया .युवती के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराई थी, लेकिन उन दोनों के बारे में पुलिस पता नहीं कर पाई.

मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गवेंदर 5-6 हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचा और उसने बाग में मौजूद उनके पिता गुलाम अहमद को जमकर पीटा. बुरी तरह से जख्मी गुलाम को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. वारदात के बाद से इलाके में तनाव के हालात हैं. घटना की जानकारी के बाद डीएम रोशन जैकब और एसएसपी मुनीराज सहित बड़ी संख्या में  पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

यूपी पुलिस ने 60 साल के मुस्लिम शख्स की हत्या के मामले में हिंदू युवा वाहिनी के 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. गौरतलब है कि हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं.

First published: 3 May 2017, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी