Home » उत्तर प्रदेश » UP: two Police SI taking honored by history sheeter in mathura, both are suspended
 

यूपी: अपराधियों के हाथ सम्मानित दो दरोगा हुए नौकरी से सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2017, 12:09 IST
UP Police

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दो पुलिस उप निरीक्षकों को इसलिए सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि उन्हें इलाके के छंटे हुए अपराधियों ने सम्मानित किया था.

बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मियों ने एक हफ्ते पहले ही स्थानांतरित होकर थाने में तैनाती पाई थी. खबरों के मुताबिक दो उप निरीक्षकों को एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी द्वारा सार्वजनिक रूप से सम्मानित किए जाने के मामले में गृह विभाग के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करके उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने प्रशासनिक स्तर पर निर्णय लेते हुए गोवर्धन क्षेत्र की राधाकुंड पुलिस चौकी के प्रभारी सुभाष बालियान और थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक को कोतवाली छाता और कस्बा प्रभारी थाना कोसीकलां के पद पर ट्रांसफर किया था.

इसके बाद उनके इलाके में तैनाती को लेकर 26 मई को गोवर्धन में एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सूचना के मुताबिक समारोह में थाना क्षेत्र के भवनपुरा निवासी रोहन सिंह पुत्र गुलाब सिंह ने इन दोनों पुलिस अधिकारियों का साफा बांधकर सम्मान किया था. यह व्यक्ति गोवर्धन क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर थाना गोवर्धन में कई मामले दर्ज हैं.

वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि जब रोहन सिंह के खिलाफ दर्जनभर से अधिक मुकदमे थाने में दर्ज हैं और थाने में उसके अपराधों का पूरा चिट्ठा मौजूद है तो वहां के अधिकारी यह कैसे भूल गए कि वे एक हिस्ट्रीशीटर के हाथों सम्मान ग्रहण कर रहे हैं.

इस घटना के संदर्भ में गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिस पर एसएसपी ने दोनों उपनिरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सीओ गोवर्धन को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

First published: 3 June 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी