Home » उत्तर प्रदेश » UP Yogi's Minister Says Not Necessary for minister to be educated
 

योगी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, बोले- पढ़े-लिखे लोग समाज का माहौल बिगाड़ते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2020, 16:10 IST

Yogi's minister's Jai Kumar's peculiar statement: यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) में मंत्री जय कुमार सिंह (Minister Jai Kumar Singh) ने एक अजीबोगरीब बयान देकर सबको हैरान कर दिया. यूपी के जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने सीतापुर (Sitapur) में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पढ़े लिखे लोग (Educated People) समाज का माहौल खराब करते हैं. यही नहीं उन्होंने कहा कि नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है. उन्होंने ये बयान छात्रों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त दिया. जय कुमार सिंह ने कहा कि नेता पढ़े लिखे नहीं होते, फिर भी हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं.

कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी (Jai Kumar Jaiki) इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों को समझाया कि पढ़ने लिखने से कुछ नहीं होता. पढ़े लिखे गुलामी करते हैं. आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) जैसे अधिकारी के बीच में बैठता हूं. नेता पढ़े लिखे नहीं होते. फिर भी हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं." उन्होंने कहा, "नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं है मेरे पास निजी सचिव है, विभागाध्यक्ष हैं."

जय कुमार सिंह ने कहा कि, "जेल मुझे नहीं चलानी है, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है. मेरा काम ये है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है. अगर मैने कहा है कि आईटीआई (ITI) बनना है तो ये काम इंजीनियर (Engineer) का है. वो कैसे बनेगा ये उसको देखना है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है. पढ़े लिखे लोग समाज में गलत माहौल पैदा कर रहे हैं."

फिर से हुई अर्नब गोस्वामी और कुणाल कामरा की मुलाकात, 4 बड़ी एयरलाइन्स ने किया कॉमेडियन को बैन

निर्भया के दोषी मुकेश की फांसी पर लगी आखिरी मुहर, राष्ट्रपति के फैसले में दखल देने से SC का इनकार

पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष आश्चर्य चकित -शाहीन बाग में आखिर लोग मर क्यों नहीं रहे हैं

First published: 29 January 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी