Home » उत्तर प्रदेश » UPSRTC announces LED TV for all buses of roadways
 

अब यूपी में सफ़र हुआ सुहाना, सभी बसों में लगेगी LED TV

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 16:14 IST

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की एसी बसों में अब जल्द ही परिवहन विभाग की ओर से पुरानी टीवी की जगह एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. इसके तहत परिवहन विभाग अब एसी बसों में चलने वाले यात्रियों के मनोरंजन के लिए फिल्में चलाएगा. परिवन निगम के मार्केटिंग हेड राजीव चौहान ने बताया कि जल्द ही इसके लिए टेंडर करवाकर परिवहन निगम की बसों में एलईडी टीवी लगाए जाएंगे.

दरअसल, परिवहन विभाग और मनोरंजन कर विभाग के बीच चल रही लड़ाई में यात्रियों को फायदा पहुंचा है. पिछले तीन वर्ष से वीडियो कोच वाली बसों में फिल्में और दूसरे कार्यक्रम दिखाए जाने के बदले मनोरंजन विभाग की ओर से मनोरंजन कर मांगे जाने की लड़ाई चल रही थी.

पिछले दिनों अदालत ने परिवहन विभाग की वीडियो कोच वाली बसों में लगने वाले मनोरंजन कर से छूट दे दी गई थी. इसके बाद अब परिवहन विभाग जल्द ही अपनी लगभग 600 बसों में एलईडी स्क्रीन वाली टीवी लगाएगा.

तीन साल पहले परिवहन निगम ने अपनी एसी बसों में एलईडी लगाने की घोषणा की थी, लेकिन तभी मनोरंजन कर विभाग की ओर से एक पत्र परिवहन विभाग को भेजा गया था, जिसमें कहा गया था कि बसों में चलने वाली एलईडी टीवी पर भी मनोरंजन कर देना पड़ेगा. इस मामले में परिवहन विभाग ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जहां कुछ दिनों पहले ही उसके पक्ष में फैसला आया है.

First published: 7 July 2017, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी