Home » उत्तर प्रदेश » UPSSSC Paper leak: STF arrested 11 people with mobile, documents and 15 lakh rupees
 

UPSSSC पेपर लीक: STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार, 15 लाख रुपये बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 10:08 IST

उत्तर प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के पेपर आउट होने के मामले में एसटीएफ (STF) ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से 15 लाख रुपये बरामद किये गए हैं. इसी के साथ इनके पास से मोबाइल फ़ोन और कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आज यानी रविवार को होने वाली UPSSSC यानी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा का पेपर बीती रात व्हाट्स ऐप पर लीक हो गया. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ये परीक्षा नलकूप चालाक की भर्ती के लिए आयोजित की गयी थी.

मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी को कहा कीड़ा, मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती करने की दी सलाह

आज यानी रविवार को इस परीक्षा को आयोजित किया गया था लेकिन उसके पहले ही शनिवार देर रत परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना मिली. पेपर आउट होने की सूचना पर पूरा आयोग सकते में आ गया. और तुरंत ही इस परीक्षा को निरस्त करने का फैसला लेना पड़ा.

पुरुषों की शादी की उम्र 21 की जगह 18 साल हो- विधि आयोग

 

आयोग के अनुसार अभी फिलहाल मौजूदा हालात को देखते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. इस परीक्षा को दोबारा कब आयोजित किया जाएगा इसकी तिथि अभी आयोग ने नहीं बताई है.

गौरतलब है अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित ये नलकूप चालक परीक्षा 3210 पदों के लिए प्रदेश के आठ जिलों में आयोजित होनी थी. इस परीक्षा के लिए दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. पेपर आउट होने की चर्चा पहले से ही थी लेकिन देर इसकी पुष्टि हुई जिसके बाद आयोग ने माना कि पेपर आउट हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पेमेंट बैंक का उद्धघाटन, जानें इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से जुड़ी सारी जानकारी

इसी के बाद आनन फानन में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. इस परीक्षा को दोबारा कराने की तारिख आयोग जल्द ही जारी करेगा. अभी फिलहाल 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.

First published: 2 September 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी