Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh: 71 children have died in past 45 days at a district hospital in Bahraich
 

उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले में मौत का तांडव जारी, अज्ञात बुखार ने 45 दिनों में ली 71 बच्चों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 8:27 IST
(ANI)

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक अज्ञात बुखार की वजह से मौत का खेल शुरू हो गया है. बहराइच जिले के अस्पतालों में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की मौत से प्रशासन सकते में है. ये हैरान करने वाले आंकड़े बहराइच जिले के कुछ अस्पतालों से मिले हैं जहां पर पिछले लगभग डेढ़ महीने में 71 बच्चों ने दम तोड़ दिया है.

अस्पताल से मिली मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार ये मौतें एक अज्ञात बुखार की वजह से हुई हैं. इस मामले में मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने कहा ' विभिन्न बीमारियों की वजह से बच्चों की मौतें हुई हैं. हमारे पास 200 बेड हैं मगर अभी 450 मरीज भर्ती हैं. हम कईयों की जिंदगी बचाने के लिए जितना हो सकता है, अपना बेस्ट दे रहे हैं.'

 

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले कई दिनों से अज्ञात बुखार के चलते 79 मौतें हो चुकी हैं. योगी सरकार ने इस मामले में जिला स्तरीय मेडिकल टीमों को सक्रिय निगरानी के निर्देश दिए हैं.

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार पिछले डेढ महीने के दौरान सिर्फ अज्ञात ज्वर की वजह से 79 लोगों की जान गयी है. प्रवक्ता ने बताया कि सबसे अधिक 24 मौतें बरेली में हुई. बदायूं में 23, हरदोई में 12, सीतापुर में आठ, बहराइच में छह, पीलीभीत में चार और शाहजहांपुर में दो लोगों की मौत हुई. इस मामले में जिला स्तरीय टीमों को हाई एलर्ट किया गया है और इस तकह के सभी मामलों में डेथ आडिट कराने की भी निर्देश दिया गया है.

First published: 21 September 2018, 8:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी