Home » उत्तर प्रदेश » uttar pradesh: Aligarh Muslim University protestets Hindu groups Clashes over Jinnah portrait
 

AMU जिन्ना तस्वीर विवादः विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज से बिगड़े हालात, RAF की दो टीम तैनात

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 22:53 IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU)में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिन्ना की तस्वीर लगाने का विरोध कर रहे छात्रों संगठनों और पुलिस की झड़प होने से मामला बिगड़ गया है.

पुलिस लाठीचार्ज में करीब एक दर्जन छात्रों के घायल होने की खबर है.  स्थिति को देखते हुए  AMU में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं घायल छात्रों को इलाज का इलाज किया जा रहा है. 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जानकारी के अनुसार, छात्र संगठनों और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर लगाने के विरोध में विश्व विद्यालय परिसर के बाहर बुधवार को प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने छात्रसंघ भवन की तरफ मार्च निकालने की कोशिश की. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने वहां जाने से रोक दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारी भड़क गए. इसके बाद प्रदर्शन कर रहे हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता और छात्रों ने कॉलेज परिसर के बाहर जिन्ना का पुतला फूंकने की कोशिश की.

 

वहीं पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान पुलिस और छात्र प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई. पुलिस को प्रदर्शनकारी छात्रों और युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बल प्रयोग किया. पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ ही आंसूगैस के गोले दागे. घायल छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

आपको बता दें कि जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर AMU की पूरी देश में कड़ी आलोचना हो रही है. हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने विरोध के बाद जिन्ना की तस्वीर को हटा दिया है. विश्व विद्यालय प्रशासन ने तर्क दिया है कि सफाई होने की वजह से जिन्ना सहित सभी तस्वीरों को हटा लिया है.

First published: 2 May 2018, 22:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी