Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh Assembly bypolls: Yogi thanked PM Modi for victory in Assembly by-elections
 

विधानसभा उपचुनावों में जीत के लिए योगी ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, पढ़िए क्या कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2020, 13:58 IST

Uttar Pradesh Assembly bypolls: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. बुधवार को ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ ने लिखा ''आपकी शुभेच्छाओं हेतु हृदय से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी... उत्तर प्रदेश की विजय आपके कुशल मार्गदर्शन एवं प्रेरणा से संचालित लोक कल्याणकारी कार्यों का सुपरिणाम है. यह आपकी नीतियों का ही सुफल है कि कोरोना महामारी में भी उत्तर प्रदेश में जान-जहान व जीविका सुरक्षित है''.

 


पीएम मोदी ने पहले ट्वीट किया ''उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में भाजपा पर विश्वास जताने के लिए मैं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं. ये नतीजे दिखाते हैं कि योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तेजी से अग्रसर है. उपचुनाव के नतीजे यूपी सरकार के प्रयासों को और ऊर्जा देंगे''. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि विधानसभा उपचुनाव में भाजपा का प्रदर्शन इस संभावना की ओर इशारा करता है कि पार्टी 2022 के राज्य चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.''

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में सात सीटों में से छह सीटें जीती हैं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने राज्य में एक सीट हासिल की है. चुनाव आयोग के अनुसार भाजपा ने टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, देवरिया, नौगावां सादात और बुलंदशहर सीटें जीतीं, जबकि समाजवादी पार्टी ने मल्हनी सीट जीती. उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को आयोजित किए गए थे.

Bihar Assembly Election Result: बिहार में NDA का जलवा कायम, 125 सीटों के साथ हासिल किया बहुमत

First published: 11 November 2020, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी