Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh civic polls LIVE: up cm Yogi Adityanath casts his vote, voting underway for first phase
 

यूपी निकाय चुनाव: वोट डालने के बाद बोले योगी, भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2017, 11:38 IST
(Yogi Adityanath twitter account)

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान बुधवार को हो रहा है. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान जारी है. पहले चरण के तहत यूपी के 24 जिलों में मतदान हो रहा है. बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी है. मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाने के मद्देनजर मंगलवार की शाम से ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला और कहा कि विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत से आएगी. 

यूपी के 24 जिलों में बुधवार सुबह 7.30 बजे ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. बदायूं में भारी संख्या में सुबह से ही वोट डालने के लिए भीड़ जुटी हुई है. पुरुषों व महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं. लोग मतदान करने के इंतजार में खड़े हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुबह से ही पुलिस बल तैनात है और तलाशी के बाद वोटरों को मतदान कक्ष में प्रवेश करने दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि इस चरण में राज्य के 24 जिलों श्यामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और नक्सलवाद से प्रभावित सोनभद्र जिले में मतदान जारी है. 

पहले चरण में सबसे दिलचस्प चुनाव अयोध्या नगर निगम का माना जा रहा है. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मेयर पद के लिए किन्नर गुलशन बिंदु चुनावी मैदान में हैं. किन्नर के चुनाव लड़ने की वजह से अयोध्या का चुनाव लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अयोध्या में पहली बार मेयर और पार्षदों का चुनाव होगा क्योंकि अयोध्या को हाल ही में नगर निगम बनाया गया है.

First published: 22 November 2017, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी