Home » उत्तर प्रदेश » UTTAR PRADESH: Class 6 student dies after he slips through damaged floor of school bus in Agra
 

उत्तर प्रदेश : स्कूल बस की टूटी फर्श ने छीन ली 6वीं के छात्र आदित्य की जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 17:39 IST
(hindustan times )

उत्तर प्रदेश के आगरा में 6वीं कक्षा के एक छात्र की मंगलवार स्कूल बस के क्षतिग्रस्त फ्लोर में फिसलने से मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि 13 वर्षीय आदित्य सिंह बस के पीछे के पहिये से कुचल गया और मौके पर उनकी मौत हो गई. वह खेरगढ़ में श्री पुराण चंद्र रमेश चंद्र सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज का छात्र था. यह घटना तब हुई जब छात्र स्कूल से वापस आ रहे थे. आदित्य सिंह की बहन भी उनके साथ बस में थीं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खेरगढ़ के स्टेशन हाउस ऑफिसर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि छात्र के शव को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेजा गया है. मृत लड़के के परिवार के सदस्यों ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं की है और उसके बाद एक मामला दर्ज किया जाएगा. बस चालक इस्लाम हिरासत में है और वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

छात्र की बहन का कहना है कि बस की फ्लोर कमजोर थी और वह बेहद खराब स्थिति में थी. उसका कहना है कि बस अक्सर आधे रास्ते में रुक जाती है और छात्रों को इसे धक्का देने के लिए कहा जाता था. इस दौरान कई छात्रों को चोट भी लगती थी.

नरेंद्र शर्मा ने मीडिया को बताया का कहना है कि कहा कि बस की फ्लोर खराब हो गई थी. स्कूल मैनेजर महेश चन्द्र फरार बताया जा रहा है. जब पुलिस दल मैनेजर को हिरासत में लेने के लिए स्कूल में गए तो स्कूल में कोई अधिकारी या शिक्षक मौजूद नहीं था.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार आगरा में 984 स्कूलों के छात्रों के लिए 1,282 वाहनों में से लगभग 384 बसों और वैन को फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए पिछले दो महीनों में नोटिस भेजे गए थे. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि कम से कम 98 स्कूल वैन और बसों को मानदंडों के बारे में बताया गया था. उन्होंने कहा कि किसी भी स्कूल ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है.

कुमार ने कहा, "बस [बच्चे की मौत में शामिल] स्कूल प्रबंधन द्वारा संचालित की गई थी, जो फिटनेस टेस्ट करने में नाकाम रही थी. घटना में एक जांच शुरू की गई है."बस में हिमाचल प्रदेश पंजीकरण संख्या थी और आगरा आरटीओ के पास वाहन का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

ये भी पढ़ें : मोदी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, धान के MSP में 200 रुपये का इजाफा

First published: 4 July 2018, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी