Home » उत्तर प्रदेश » uttar pradesh cm yogi adityanath advises to farmers to reduce sugarcane at Baghpat
 

सीएम योगी की किसानों को सलाह, गन्ने से डायबीटीज होती है, कम करें पैदावार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2018, 13:03 IST
(ANI twitter)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों फसल की पैदावार को लेकर सलाह दी है. सीएम योगी ने कहा है कि गन्ने से डायबीटीज होती है, देशभर में डायबीटीज के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसलिए गन्ने की पैदावार में कमी करें. इसके साथ ही उन्होंने चीनी मिल मालिकों को आदेश दिया है कि जल्दी से किसानों को गन्ने का भुगतान कर दिया जाए, नहीं तो सरकार का डंडा चलेगा.

मीडिया खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बागपत का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जाट कॉलेज में शामली खंड नेशनल हाईवे चार लेन चौड़ीकरण का शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि किसानों को गन्ने के साथ दूसरी फसल की पैदावार भी करनी चाहिए. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसानों को गन्ने के साथ ही अन्य फसलों को भी बोना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली का बाजार पास में ही है. इससे आप लोगों को फायदा होगा.

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का गन्ने की फसल का 36 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है. 10 हजार करोड़ रुपये का भुगतान अभी भी बाकी है. जिसका भी जल्द भुगतान करने करने की योजना पर काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चीनी मीलों को आगे बढ़ाने के लिए सॉफ्ट लोन भी देगी.

योगी ने इस दौरान सपा और बसपा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार नहीं थी तब 1 लाख 22 हजार किलोमीटर की सड़कें ऐसी थीं, जिनमें एसपी और बीएसपी के पाप के गड्ढे बने हुए थे. इनको हमारी सरकार ने भरा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा ने लोगों को बांटने का काम किया है. हमारी सरकार में सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी है. हमारी सरकार ने किसानों को ट्यूबबेल के कनेकशन दिए जबकि पुछली सरकारों में किसानों को ना तो बिजली मिल रही थी और ना ही ट्यूबबेल के कनेकशन दिए गए.

ये भी पढ़ें-  अपराधियों को योगी आदित्यनाथ की चेतावनी- 'गोली चलाओगे तो गोली खाओगे'

First published: 12 September 2018, 13:03 IST
 
अगली कहानी