Home » उत्तर प्रदेश » Uttar pradesh: CM Yogi Adityanath on Lucknow Apple executive shootout case, says If needed, we will order a CBI inquiry into the incident
 

Apple कर्मचारी की हत्या : CM योगी बोले - दोषियों को छोड़ेंगे नहीं, जरूरत पड़ी तो होगी CBI जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 17:50 IST
(file photo ANI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुलिस पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. लखनऊ में पुलिस के एक सिपाही द्वारा एक ऐपल कंपनी के सेल्स मैनेजर विवेकट तिवारी की गोली मारकर हत्या का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. योगी सरकार की कार्यप्रमाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. मृतक की पत्नी ने सीएम योगी से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. सीएम योगी ने भी जरूरत पड़ने पर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जरूरत पड़ने पर मामले की जांच सीबीआई से कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि ये घटना एनकाउंटर नहीं है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की पूरी जांच की जाएगी. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

मृतक की पत्नी ने की एक करोड़ रुपये मुआवजे और सीबीआई जांच की मांग

मृतक विकेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही कल्पना ने एक करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है. वहीं बच्चों के लिए नौकरी की मांग की है. कल्पनी का कहना है कि अगर उनके पति संदिग्ध हालत में थे. तो उनकी गाड़ी का नंबर लेकर नोट करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी. पुलिस ने उन्हें गोली क्यों मारी? उन्होंने कहा कि उनके पति का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां नहीं आते हैं.

आपको बता दें कि विवेक तिवारी ऐपल कंपनी में सेल्स मैनेजर थे. वह बीती रात को अपनी सहकर्मी को ड्रॉप करने जा रहे थे. इसी दौरान लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर विस्तार में यूपी पुलिस के सिपाही प्रशांत चौधरी ने विवेक तिवारी को गोलीमार दी. जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी विकेच तिवारी की मौत हो गई.
बताया जा रहा है कि पुलिस के प्रशांत चौधरी के साथ ही एक और पुलिस कॉन्टेबल ने विवेक तिवारी को गाड़ी रोकने का इशारा किया, लेकिन विकेक ने गाड़ी नहीं रोकी. जिसके बाद आरोपी सिपाही ने फायरिंग कर दी. इस मामले में आरोपी कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ: यूपी पुलिस ने कार न रोकने पर Apple के एरिया मैनेजर की गोली मारकर ले ली जान

First published: 29 September 2018, 15:52 IST
 
अगली कहानी