Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh: court issues notice to cm yogi adityanath in 19 year old murder case
 

CM योगी को झटका, 19 साल पुराने केस में कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 14:46 IST
(file photo )

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 19 साल पुराने हत्याकांड मामले में करारा झटका लगा है. अदालत ने सीएम योगी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अदालत ने इसके लिए एक हफ्ते का समय दिया है. पंचरुखिया में कब्रिस्तान और तालाब की जमीन को लेकर दो समुदायों में झगड़ा हो गया था. इस झगड़े में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई. सीएम योगी के खिलाफ भी इस मामले में महाराजगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया था.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पंचरुखिया कांड मामले में अदालत ने सीएम योगी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. ऐसे में अदालत का ये फैसला योगी के लिए झटका है. सीएम योगी को अदालत के नोटिस का एक हफ्ते के भीतर जवाब देना है.

बता दें कि सपा नेता तलत अजीज ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा है कि उनको मारने की नीयत से गोली चलाई गई थी. तत्कालीन बीजेपी की सरकार ने इस मामले की जांच को सीबीसीआईडी को सौंप दी. सीबीसीआईडी ने मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट पेश की. सीबीसीआईडी रिपोर्ट में यह साफ नहीं हुआ कि गोली कहां चली. किसने चलाई. सीबीसीआईडी की रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो गए. तलत अजीज के पक्ष का कहना है कि सीबीसीआईडी ने कुछ लोगों को बचाने के लिए जांच में रिपोर्ट में लीपापोती की की है.


ये भी पढ़ें-  योगी आदित्यनाथ से वर्दी पहनकर पुलिस अधिकारी ने गुरूपूर्णिमा के दिन लिया आशीर्वाद, विवाद शुरू

First published: 25 September 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी