Home » उत्तर प्रदेश » uttar pradesh governor ram naik writes letter CM yogi to take action against akhilesh yadav
 

बंगले में तोड़फोड़ पर राज्यपाल राम नाइक भड़के, बोले- अखिलेश के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2018, 8:29 IST

यूपी के राज्यपाल राम नाईक प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी बंगला छोड़ने से पूर्व उसमें की गई तोड़फोड़ पर भड़के हुए हैं. उन्होंने इसे गंभीर मामला बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार 11 जून को यूपी सरकार से पत्र लिखकर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आवंटित सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए. राज्यपाल ने कहा कि आवंटित आवास खाली किए जाने से पहले उसमें की गई तोड़फोड़ का मामला अनुचित और गंभीर है.

 

उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार सरकारी सम्पत्ति में नुकसान पहुंचाने के मामले में समुचित कार्रवाई करे. पत्र में उन्होंने लिखा, "पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 4 विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित आवास को खाली किये जाने से पूर्व उसमें की गई तोड़फोड़ तथा उसे क्षतिग्रस्त किये जाने का मामला मीडिया तथा जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है. यह एक नितान्त अनुचित व गम्भीर मामला है."

आगे उन्होंने लिखा, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किये गये शासकीय आवास राज्य सम्पत्ति के कोटे में आते हैं, जिनका निर्माण व रख-रखाव सामान्य नागरिकों द्वारा दिये जाने वाले विभिन्न प्रकार के करों से होता है. राज्य सम्पत्ति को क्षति पहुंचाए जाने के विरूद्ध राज्य सरकार द्वारा विधि अनुसार समुचित कार्यवाही की जाये."

पढ़ें- गौरी लंकेश मर्डर : कर्नाटक पुलिस ने एक और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

बता दें कि राज्यपाल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों को राज्य सरकार द्वारा आवंटित आवासों को खाली किए जाने के मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सोमवार को राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर जानकारी ली. इसके बाद अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवासों की वीडियोग्राफी कराई गई है और 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास में तोड़फोड़ होने सामने आया है.

First published: 13 June 2018, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी