Home » उत्तर प्रदेश » Uttar pradesh: hindu court first judge pooja shakun pandey says, if he was born before Nathuram Godse, then he would kill Mahatma gandi
 

हिंदू कोर्ट की पहली जज ने किया गांधी के हत्यारे गोडसे का समर्थन, बोली- मैं भी यही करती

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 17:17 IST
(File photo )

उत्तर में प्रदेश के मेरठ में पहली हिंदू अदालत का गठन किया गया है. इसकी पहली जज डॉ पूजा शकुन पांडे को नियुक्त किया गया है. जज नियुक्त होने के बाद डॉ पूजा शकुन पांडे ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर वो नाथू राम गोडसे से पहले पैदा होती तो वो गांधी को मार देती. अगर आज भी देश में कोई देश को बांटने वाला गांधी पैदा होगा तो नाथू राम गोडसे भी इसी पुण्य भूमि पर पैदा होगा.

आजतक की खबर के मुताबिक, डॉ पूजा शकुन पांडे ने कहा है कि उन्हें गर्व है कि वो और उनका संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा नाथू राम गोडसे को पूजता है. उन्होंने आजतक से बात करते हुए कहा है कि 'हां, मुझे गर्व है कि हम नाथू राम गोडसे को पूजते हैं. वो गांधी के हत्यारे नहीं थे. उन्हें भारतीय संविधान लागू होने से पहले सजा दे दी गई थी.

उन्होंने आगे कहा कि 'मैं गर्व से कहती हूं कि अगर नाथू राम गोडसे से पहले मैं पैदा होती तो मैं ही गांधी को मार देती. अगर आज भी कोई गांधी पैदा होगा जो देश बांटने की बात करेगा तो नाथू राम गोडसे भी इसी पुण्य भूमि पर पैदा होगा.’

आपको बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा नामक संगठन ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में कथित हिंदू अदालत का गठन किया है. संगठन का दावा है कि शरिया अदालतों की तर्ज पर देश में हिंदू अदालतें स्थापित की जाएंगी. महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा है कि हिंदू अदालतों में आपसी सहमति से जमीन विवाद, मकान और विवाह के मामलों का निपटारा किया जाएगा. हिंदू अदालतों के लिए 2 अक्टूबर को नियमों सार्वजनिक किया जाएगा.

दूसरी तरफ इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हिंदू अदालत के गठन को लेकर राज्य सरकार से जानकारी मांगी है. कोर्ट ने एक नोटिस जारी किया है, इसमें मेरठ के डीएम और हिंदू कोर्ट की कथित जज पूजा शकुन पांडे को पक्षकार बनाने की बात कही गई है. मामले की अगली सुनवाई 11 सितम्बर को होगी.

ये भी पढ़ें-  शशि थरूर को मिला हामिद अंसारी का समर्थन, बोले- सोच समझकर बोला होगा

First published: 23 August 2018, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी