Home » उत्तर प्रदेश » Uttar pradesh: kunda MLA raja bhaiya father is house arrested in pratapgarh
 

बंदर की पुण्यतिथि पर छावनी में तब्दील हुआ ये गांव, बाहुबली नेता के पिता घर में नजरबंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 16:30 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के परिवार को योगी सरकार में प्रशासन ने झटका दे दिया है. राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को जिला प्रशासन ने उन्ही के घर में उनको नजरबंद कर दिया है. जिला प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. मामला बंदर की पुण्य तिथि पर हनुमान मंदिर में भंडारे से जुड़ा हुआ है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पिछले कुछ सालों से प्रतापगढ़ के शेखपुर गांव में हनुमान मंदिर पर बंदर की पुण्यतिथि मनाने की एक नई परंपरा शुरू हो गई है. इस दिन मंदिर पर भंडारा किया जाता है. बताया जाता है कि बंदर की मौत मुहर्रम के दिन हुई थी. इसके बाद उसकी पुण्यतिथि पर भंडारा शुरू कर दिया गया. दूसरी तरफ मंदिर के सामने से मुहर्रम का जुलूस निकतला है. इसको लेकर किसी तरह का विवाद ना हो इसको देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है.

प्रतापगढ़ के डीएम शंभू कुमार का कहना है कि हमने उन्ही त्योहारों की अनुमति दी है, जो विगत सालों से मनाए जाते रहे हैं. इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है. पिछले कुछ सालों में कुंडा में एक समस्या शुरू हो गई है. हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की कोशिश की गई, जिसे पिछले साल भी रोकी गई और इस बार भी रोक दिया गया. किसी प्रकार का विवाद न हो इसको देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- योगी सरकार में हुआ देश का पहला लाइव एनकाउंटर, पुलिस ने वीडियो बनाने के लिए मीडिया को बुलाया

First published: 21 September 2018, 16:30 IST
 
अगली कहानी