Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh: Lover go to meet girlfriend, family members forced hostage and got married
 

Valentine Day से पहले गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा था प्रेमी, घरवालों ने बंधक बनाकर जबरन कराई शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 13:10 IST

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले से एक बहुत ही अजीबो-गरीब मामला सामने आ रहा है. यहां वेलेंटाइन डे से पहले एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था. इसके बाद प्रेमिका के घर वालों ने युवक को बांधकर जबरन प्रेमिका से शादी करा दी. अजब बात यह है कि उस युवक की शादी कहीं और तय थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जालौन जिले के सिरसा कलार थाना क्षेत्र के गांव का यह मामला है. मामला वेलेंटाइन वीक के हग डे के दिन का है. बताया जा रहा है कि गांव की एक लड़की का एक लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बीच युवक प्रेमिका से मिलने पहुंचा था. लड़की के घरवालों को इस बाबत जानकारी हुई तो युवक को बंधक बनाकर जबरन शादी करवा दी गई.

सिरसा कलार थाना प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह ने घटना के बाबत बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति के जरिए थानेे में सूचना मिली थी कि लड़की के परिजन युवक को बंधक बनाकर अपनी घर में जबरन शादी करा रहे हैं. थाने में सूचना तक युवक बंधक में था. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नादई गांव के युवक राघवेन्द्र सिंह (23) पुत्र विनोद सिंह को छुड़वाया.

 

लड़की के परिजनों ने बताया कि दोनों के बीच पिछले कई सालों से प्रेम चल रहा था, लेकिन लड़के के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी. इसके बाद युवक लड़की से मिलने आया था.  एसएचओ ने बताया कि शादी का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया.

फिलहाल लड़की अपने घर में है और लड़का अपने घर चला गया है. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में किसी भी तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई. एसएसओ ने बताया कि यदि तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस के लिए सबसे शर्मनाक रहा दिल्ली चुनाव, प्रदेश अध्यक्ष अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए

दिल्ली चुनाव: अपनी सीट जीतने में मनीष सिसोदिया के क्यों निकले पसीने? 2015 में मिली थी बंपर जीत

First published: 13 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी