Home » उत्तर प्रदेश » Uttar pradesh police Rate card of taking bribe got leaked on WhatsApp
 

UP पुलिस की उगाही का 'रेट कार्ड' वायरल, एसएसपी ने पूरी क्राइम ब्रांच की टीम की भंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 21:27 IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्राइम ब्रांच की एक रेट लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस विभाग हरकत में आ गया है. नोएडा एसएसपी ने मामला सामने आने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को भंग कर दिया है. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में  शामिल सभी 18 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. इसके साथ ही एसएसपी ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिनको पुलिस की रिश्वत लेने की रेट लिस्ट बताया जा रहा है. इन तस्वीरों में यूपी पुलिस किस शख्स से कितनी रिश्वत ले रही है. उसके बारे में लिखा है. हालांकि तस्वीरों की सच्चाई का अभी पता नहीं चल पाया है. फोटो सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया.

 

नोएडा एसएसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को भंग कर दिया. इसके साथ ही स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप  में शामिल पुलिस वालों को लाईन हाजिर कर दिया. एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इन तस्वीरों में साफ साफ लिखा है कि पुलिसवालों को किस शख्स से कितने रुपये लेने हैं, साथ ही यह भी लिखा है कि किस पुलिस अधिकारी को कितने रुपये देने हैं. 

इन तस्वीरों को यूपी पुलिस का रिश्वत का 'रेट कार्ड' बताया जा रहा है. टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक पुलिस वालों में रिश्वत के पैसों को लेकर विवाद हो गया था जिसके बाद एक पुलिसकर्मी ने यह रेट कार्ड डीजीपी को भेज दिया और फिर उन्हीं ने एसएसपी को जांच के आदेश दिए.

First published: 18 May 2018, 20:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी