Home » उत्तर प्रदेश » Uttar Pradesh voter list include Sunny Leone along with elephant and pigeon
 

अब यूपी चुनाव में वोट देंगी सनी लियोनी, कबूतर और हाथी को भी वोटर लिस्ट में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 11:11 IST

पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में वोटर लिस्ट जारी करने के अभ्यास में एक अजीबो गरीब गलती सामने आयी. इस वोटर लिस्ट के दो पेज लीक होने के बाद अधिकारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लीक हुए पेजेस में जो वोटर लिस्ट है उसमे नाम के आगे सनी लियोनी की तस्वीर छपी है.

इतना ही नहीं नामों के आगे गलत इंसान की तस्वीर आना तो फिर भी एक तकनीकी गलती माना जा सकता है लेकिन इस लिस्ट में नामों के आगे हाथी, कबूतर की तस्वीर छपी है.

मीडिया में लीक हुए वोटर लिस्ट के इन दो पन्नों में एक 51 साल की महिला के सामने सनी लियोनी की तस्वीर छपी हुई है. वहीं पर एक 56 साल के व्यक्ति के नाम के आगे हाथी की तस्वीर लगी हुई है.

हिंदू कोर्ट की पहली जज ने किया गांधी के हत्यारे गोडसे का समर्थन, बोली- मैं भी यही करती

 

इस वोटर लिस्ट को हालांकि अभी सार्वजनिक किया गया है. ये लीक हुई तस्वीर एक स्थानीय पत्रकार के हाथ लग गयी जहां उसने अधिकारियों से इस मामले में सवाल पूछा तो अधिकारी ने जवाब दिया, '' ये डाटा एंट्री ऑपरेटर से हुई गलती के कारण हुआ है. जिसे अभी हाल ही में शहरी इलाके से ग्रामीण इलाके में ट्रांसफर किया गया है. हमने ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और इस लिस्ट को दोबारा अपडेट किया जा रहा है.''

पूरे महीने नौकरी के बाद कर्मचारी को मिली इतनी सैलरी तो लगा ली फांसी

बलिया जिले के सीनियर अधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने ये जानकारी दी. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पोरे उत्तर प्रदेश में वोटर्स की लिस्ट तैयार की जा रही है. स्थानीय अखबारों के अनुसार वोटर लिस्ट तैयार करने की डेडलाइन 15 जुलाई है.

First published: 25 August 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी