Home » उत्तर प्रदेश » Uttar pradesh: Yogi government gift to universities and school teachers to receive salary under 7th pay commission on Teachers day
 

Teachers Day 2018: योगी सरकार का शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, सैलरी में होगा इजाफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 12:24 IST
(file photo )

Teachers Day 2018: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने टीचर्स डे पर राज्य के अध्यापकों को शानदार उपहार दिया है. राज्य सरकार ने विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के अध्यापकों के लिए 7वें वेतन आयोग को आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है. अध्यापकों को 7वें वेतनमान का लाभ अभी से दिया जाएगा. हालांकि कृषि, तकनीकी एवं पशुचिकित्सक विश्वविद्यालय के अध्यापकों को इसका लाभ बाद में मिलेगा.

मीडिया खबरों के अनुसार, "योगी सरकार ने कैबिनेट बैठक में 7वें वेतन आयोग की अनुशंसाएं लागू करने की मंजूरी दे दी है." योगी सरकार के इस फैसले से राज्य के अध्यापकों के वेतन में 15 हजार से लेकर 35 हजार रुपये का इजाफा होने की उम्मीद है. सरकार के इस फैसले से 20 हजार अध्यापकों को लाभ मिलेगा. इसके लिए सरकार ने 921 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया लॉ विश्विविद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए कहा कि पेपर लीक मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गलत काम करने वाले संस्थानों को काली सूची में डाला जाएगा. गलत काम करते पकड़े जाने वाले संस्थान की मान्यता समाप्त कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए सरकार अच्छा काम करना चाहती है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से अच्छे विद्यार्थी पीछे छूट जाते हैं और गलत लोग आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं. सरकार की नजर में कुछ गलत लोग हैं. उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-  योगी सरकार का बड़ा फैसला, निजी स्कूलों की मनमानी फीस पर लगेगी लगाम

First published: 5 September 2018, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी