Home » उत्तर प्रदेश » uttar pradesh: Yogi govt issue notice to former cm to vacate official bungalows in 15 days
 

योगी सरकार ने राजनाथ सिंह समेत राज्य के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को भेजा नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 9:11 IST

सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने की शुरूआत में उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने के निर्देश दिए थे. जिसे लेकर योगी सरकार अब सख्त हो गई है. योगी सरकार ने इसे लेकर पूर्व भाजपा मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह सहित 6 मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी किया है.

इन 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों में नारायण दत्त तिवारी, मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह, मायावती, राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव हैं. इन सभी के पास सरकारी बंगले हैं जो वीवीआईपी जोन में पड़ते हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के राज्य संपत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया है. विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, नोटिस जारी किए जा रहे हैं और सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को ये पहुंच जाएंगे.

पढ़ें- कर्नाटक का बदला लेने कांग्रेस ने बनाया 'गोवा प्लान', आरजेडी का भी मिला साथ

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सरकारी बंगले में नहीं रह सकते. यदि किसी मुख्यमंत्री का कार्यकाल समाप्त होता है तो वह आम आदमी की ही तरह है. कोर्ट ने लोक प्रहरी नामक एनजीओ की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान ये फैसला सुनाया था. याचिका में उत्तर प्रदेश मंत्री (वेतन भत्ते एवं अन्य प्रावधान) कानून 1981 में अखिलेश यादव की सरकार की ओर से किए गए संशोधनों को चुनौती दी गई थी.

First published: 18 May 2018, 9:09 IST
 
अगली कहानी