Home » उत्तर प्रदेश » Varanasi: People ask ‘Gujarati’ Narendra Modi to leave the city againts Attack on North Indians in Gujarat
 

गुजरात vs यूपी: बनारस में लगे पोस्टर, 'गुजराती नरेंद्र मोदी बनारस छोड़ो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 16:56 IST
(file photo )

गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ भड़की हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी कांग्रेस सहित सभी दल एक दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे हैं. अब इसको लेकर उत्तर प्रदेश में विरोध शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस में गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमलों के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में लिखा है, गुजराती नरेंद्र मोदी बनारस छोड़ो. इसके साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों को बनारस छोड़ने की चेतावनी दी गई है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, बनारस में ये पोस्टर यूपी-बिहार एकता मंच ने लगाए हैं. इन पोस्टरों को चेतावनी के तौर पर लगाया गया है. इन पोस्टरों में गुजरात और महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर कड़ा विरोध जताया गया हैं. इसके साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है. पोस्टरों में लिखा गया है, बनारस में निवास कर रहे समस्त गुजरातियों और महाराष्ट्र के लोगों से अपील है कि एक सप्ताह के अंदर बनारस छोड़कर चले जाएं, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

आपको बता दें कि गुजरात में एक 14 साल की बच्ची से रेप की घटना के बाद उत्तर भारतीयों के खिलाफ हिंसा भड़क उठी है. यूपी और बिहार के लोगों पर कथित रूप से हमले शुरू हो गए. गैर गुजरातियों को बाहर जाने के लिए चेतावनी जारी की गई. जिसके बाद यूपी बिहार के लोग गुजरात छोड़ने को मजबूर हैं. इस मामले में पुलिस ने अब तक 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अब तक दूसरे राज्यों के 20 हजार लोग गुजरात छोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरातियों के खौफ से 20 हजार उत्तर भारतीय सब छोड़कर भागे, बोले- वो डरावने मंजर भूल नहीं सकते

First published: 9 October 2018, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी